Numerology Prediction for Love Marriage in Hindi 2021

 

Numerology Prediction for Love Marriage

प्रेम विवाह अर्थात अपनी पसंद से विवाह करना करना ये व्यक्तिगत सोच पर है और कुंडली में कुछ बनते योगो पर भी निर्धारित होता है । आइये जाने कुछ अंकज्योतिष के अनुसार  Numerology Prediction for Love Marriage अर्थात प्रेम विवाह वाले कुछ खास योगो के बारे में जो अपनी पसंद से विवाह के लिए व्यक्ति को आकर्षित करते है!

Numerology Prediction for Love Marriage
Love marriage and Numerology
 

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 1

Date of birth : 1, 10, 19, 28

मुलांक 1 के लोग नेतृत्व करना पसंद करते हैं। अंक विज्ञान के विज्ञान के अनुसार, वे अपने साथी पर भी शासन करने की कोशिश करते हैं। आम तौर पर, उन्हें कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है जिसे वे तैयार नहीं हैं। 

इसके अलावा, वे समझौता नहीं करते हैं; वे महसूस करते हैं कि उनके पास कुछ असाधारण गुण हैं जिनके कारण वे असाधारण लोगों के साथ प्यार करते हैं। वे भावनात्मक से अधिक व्यावहारिक होते हैं और वे सुंदरता से प्यार करते हैं। 

वे अपने साथी पर हावी होते हैं। वे रचनात्मक हैं और वे नई चीजों के साथ प्रयोग करने की कोशिश करते हैं। नंबर 1 के लोग अपने साथी को रिश्ते में वफादार होने की उम्मीद कर सकते हैं।

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 2

Date of birth : 2, 11, 20, 29

मुलांक 2 के लोग संवेदनशील, कामुक और मूडी होते हैं। उनके लिए, भावनात्मक कनेक्शन से शारीरिक संबंध कम महत्वपूर्ण है। वे अत्यधिक मूड स्विंग व्यक्ति होते है इसलिए उनके साथी के लिए एक स्थिर मन का होना महत्वपूर्ण है। 

मुलांक 2 के लोग  केवल अपने साथी के साथ बहुत अच्छी समझ रखते हैं, तो प्यार और विवाह में संतुष्ट हो जाते हैं, सेक्स उनके लिए उतना महत्वपूर्ण नहीं है। जब प्यार, रोमांस और शादी की बात आती है तो वे अपने दिल का पालन करते हैं।

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 3

Date of birth : 3, 12, 21, 30

मुलांक 3 के लोग मुलांक 1 लोगों के समान होते हैं जब यह प्यार और विवाह के बारे में होता है। वे व्यावहारिक हैं और आमतौर पर अपने साथी पर निर्णय लेने के दौरान अपने दिल का पालन नहीं करेंगे। 

मुलांक 3 वाले लोग निडर और महत्वाकांक्षी हैं। वे अपने स्वयं के कानून बनाते हैं और बहुत आत्म-भ्रमित होते हैं। वे आम तौर पर सबसे अच्छा शादी करना चाहते हैं। वे 2, 6, 7 और 8 जैसी अन्य संख्याओं की तुलना में रोमांटिक नहीं हैं। 

इसके अलावा, ये लोग अपने साथी के साथ समय बिताने में विश्वास नहीं करते हैं; उनके लिए, उनके करियर का मुख्य महत्व है। यौन जीवन में भी, वे अपने साथी पर हावी होना पसंद करते हैं। वे सभी क्षेत्रों में अपनी श्रेष्ठता साबित करने का प्रयास करते हैं।

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 4

Date of birth : 4, 13, 22, 31

मुलांक 4 के लोग अपरंपरागत हैं और उनमें से प्रत्येक के बारे में कुछ बाते अद्वितीय है। हालांकि, ज्योतिष के अनुसार, वे सामान्य रूप से रोमांटिक नहीं हैं। वे विवाह के बाहर अधिक रिश्ते रखते हैं, लेकिन केवल यौन आनंद के लिए। 

संख्या 4 लोग अपने रिश्तों में बहुत समर्पित हैं। भले ही उनके विवाह के बाहर यौन संबंध हों, फिर भी उनके साथी यह पता लगाने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि वे अपने साथी को समर्पित रहते हैं। 22 वें जन्म-तारीख़  के लोग आमतौर पर अपने साथी के साथ वफादार होते हैं।

जन्मतिथि के अनुसार किस रंग के वाहन खरीदें – जरूर पढ़ें

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 5

Date of birth : 5, 14, 23

विवाह से पहले 5 अंक के लोगों के पास बहुत से रिश्ते हो सकते हैं, क्योंकि वे चाहते हैं कि उनके साथी सही हों। थोड़ी देर के बाद, वे अपने साथी के साथ ऊब जाते हैं क्योंकि उन्हें परिवर्तन और मनोरंजन पसंद है। 

मुलांक 5 के लोग बहुमुखी हैं और वे प्रयोग करना पसंद करते हैं। वे प्रेम बनाने के नए तरीकों का भी प्रयास करना पसंद करते हैं। रिश्ते में उनके लिए सेक्स महत्वपूर्ण है। उनका दिमाग बहुत तेज़ काम करता है, जिसके कारण वे अपने दिमाग को भी अक्सर बदलते हैं। 

वे आवेगपूर्ण होते हैं और संख्या 2 लोगों की तरह उन्हे एक स्थिर जीवन साथी की जरूरत है। मुलांक 8,  मुलांक 5 के लिए एक अच्छा मैच है। संख्या 5 के लोग आम तौर पर रिश्ते और विवाह की बात करते समय व्यावहारिक निर्णय लेते हैं।

 

Numerology Prediction for Love Marriage
Love Marriage in Numerology

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 6

Date of birth : 6, 15, 24

6 शुक्र की संख्या है, जिसे प्यार और शांति के ग्रह के रूप में जाना जाता है। जब प्यार और रोमांस की बात आती है, तो मुलांक 6 के लोग आकर्षक और चुंबकीय होते हैं। वे बहुत भावुक होते हैं। 

इन लोगों के लिए, अपने विवाह में मानसिक और भावनात्मक रूप से जुड़ा होना महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, संख्या 6 के लोग अपने आकर्षक व्यक्तित्व के कारण विपरीत लिंग के लोगों से घिरे हुए होते हैं। लोगों को आकर्षित करने की उनकी क्षमता अक्सर अपने साथी को ईर्ष्यालु बना देती है।

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 7

Date of birth : 7, 16, 25

मुलांक 7 के लोग आम तौर पर कम बात करते हैं, क्योंकि वे सपने देखते हैं और विचारशील होते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे ठंडे हैं और रोमांटिक नहीं हैं। 

संख्या 7 केतु का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें संख्या 2 के समान कुछ गुण हैं और यही कारण है कि वे संख्या 2 के लोगों के साथ सबसे अच्छे हैं।   उन्हें तनाव से बचने और अधिक आराम से रहना चाहिए। 

Love Marriage in Numerology

मुलांक 2 की तरह, विवाह में अपने साथी के साथ मुलांक 7 के लोगों के लिए भावनात्मक रूप से जुड़ा होना महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, मुलांक 7 में से अधिकांश लोग वफादार होते हैं जब तक कि वे अपने साथी द्वारा बुरी तरह चोट नहीं खाते। 

नंबर 2 की तरह, उन्हें एक अच्छा करियर रखने के लिए अपने निजी जीवन में भी खुश होना चाहिए। संख्या 7 लोगों को गलतफहमी को दूर करने के लिए अक्सर अपने भागीदारों के साथ संवाद करना चाहिए।

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 8

Date of birth : 8, 17, 26

मुलांक 8 के लोग सभी संख्याओं में सबसे वफादार हैं; हालांकि, वे सबसे ज्यादा पीड़ित हैं क्योंकि उन्हें हर किसी द्वारा बड़े पैमाने पर गलत समझा जाता है। अधिकांश मुलांक 8 वाली महिलाएं अपने वैवाहिक जीवन में पीड़ित हो सकती हैं। 

शादी करने से पहले कुंडली से सख्ती से मिलान करने के लिए मुलांक 8 की महिलाओं को सुझाव दिया जाता है। अपने साथी के प्रति वे वफादार रहते हैं। प्यार और रिश्तों की बात आती है जब वे व्यावहारिक नहीं होते हैं, वे सिर्फ अपने दिल का पालन करते हैं। वे किसी से जुड़ने के लिए बहुत समय लेते हैं, लेकिन एक बार वे जुड़ने के बाद अपने साथी का सम्मान करते हैं।

मुलांक 8 के लोग अक्सर अन्य संख्या 8 और 4 के लिए आकर्षित होते हैं। लेकिन चूंकि ये दोनों संख्याएं संघर्ष लाती हैं, इसलिए दो नंबर 4 या 8 को कभी भी आपस में शादी नहीं करनी चाहिए। मुलांक 8 के लोग एक बार जब रिश्ते से बाहर निकलने का फैसला करते हैं, तो कोई भी उन्हें रोक नहीं सकता है।

 

ये भी जरूरपढ़ें : 

सुख समृधि के लिए करें नमक का ये गुप्त उपाय

 

Numerology Prediction for Love Marriage : Mulank 9

Date of birth : 9, 18, 27

मुलांक 9 मंगल का प्रतीक है, जो एक विनाशकारी ग्रह है। इसी प्रकार, मुलांक 9 के लोग आक्रामकता और ऊर्जा से भरे हुए होते हैं। मुलांक 9 के लोग भावनात्मक होते हैं, लेकिन दुनिया शायद ही उस पक्ष को देख सकती है। 

ये लोग सेक्स को हमेशा अधिक महत्व देते हैं। मुलांक 9 के पुरुषों के विवाह के बाहर शारीरिक संबंध होते हैं, जो केवल शारीरिक सुख के लिए हैं और वे भावनात्मक नहीं होते हैं। 

मुलांक 9 वाले लोग अपने साथी के बारे में भावनात्मक होते  हैं और अपने परिवारों से जुड़े हुए होते हैं। हालांकि, अगर उन्हें अपने विवाह के बाहर सेक्स का मौका मिलता है, तो वे संकोच नहीं करते हैं।

Conclusion

दोस्तों, इस Post में हमने Numerology Prediction for Love Marriage ( Mulank 1 to 9 ) के बारे में बताया। हमारी ये पोस्ट कैसी लगी, कृपया कमेन्ट करके बताएं। अगर पोस्ट अच्छी लगी हो या आपको इस Post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें और इस Post को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें।

by Tripti Srivastava
मेरा नाम तृप्ति श्रीवास्तव है। मैं इस वेबसाइट की Verified Owner हूँ। मैं न्यूमरोलॉजिस्ट, ज्योतिषी और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ हूँ। मैंने रिसर्च करके बहुत ही आसान शब्दों में जानकारी देने की कोशिश की है। मेरा मुख्य उद्देश्य लोगों को सच्ची सलाह और मार्गदर्शन से खुशी प्रदान करना है।

Leave a Comment