Tesla code 369 – The Secret to Achieve Your Goal | निकोला टेस्ला 369 code – जो माँगो वो मिलेगा

क्या था Tesla Code 369?

सर्बियाई मूल के अमेरिकी महान आविष्कारक निकोला टेस्ला (Nikola Tesla) अपने यूनीक आविष्कारों के लिए जाने जाते हैं. निकोला टेस्ला (Nikola Tesla) केवल महान आविष्कारक ही नहीं, बल्कि नंबर्स के खेल में भी माहिर थे.

ब्रह्मांड की चाबी – Tesla Code 369

टेस्ला का ‘Tesla code 369’ आज भी एक रहस्यमयी अंक के तौर पर जाना जाता है. निकोला टेस्ला का कहना था कि यदि किसी इंसान ने 369 नंबर की अद्भुत शक्ति और इसके रहस्य को समझ लिया तो समझो उसने ‘ब्रह्मांड की चाबी’ को खोज लिया है.

 

Tesla 369 code

 

चलिए जानते हैं टेस्ला (Nikola Tesla) की ये ‘ब्रह्मांड की चाबी’ क्या चीज़ थी?

निकोला टेस्ला को ‘लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन’ पर काफ़ी विश्वास था और वो इन नंबर्स को ‘लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन’ के साथ जोड़कर अपने जीवन में कई तरह के प्रयोग किया करते थे. इस दौरान टेस्ला का 3, 6 और 9 नंबरों के प्रति जुनून से अधिक हद तक विश्वास होने के कारण इन नंबरों को ‘टेस्ला कोड‘ भी कहा जाता है. इसीलिए वो ‘Code 369’ को गंभीरता से फ़ॉलो भी करते थे.

Tesla secret code 369 in Hindi

कहते हैं निकोला टेस्ला अपने ऑफ़िस की बिल्डिंग में प्रवेश करने से पहले उसके 3 चक्कर लगाया करते थे. वो अगर किसी होटल में रुकते थे तो कमरे का नंबर 3 से पूरा डिवाइड होना ज़रूरी था. वरना वो उस होटल में रुकते ही नहीं थे.

कुछ खाने से पहले वो अपनी प्लेट को 18 (3×6=18, 1+8=9) नैपकिन से साफ़ करते थे. होटल या रेस्टोरेंट में वो टिप भी उतनी ही देते थे जो 3 से डिवाइड हो सके.

कुछ खरीदने से पहले प्राइस टैग पर लिखी क़ीमत को भी वो पहले 3 से डिवाइड करके देखते थे. इस अंक को लेकर उनमें इतना जुनून था कि लोग उन्हें सनकी तक कह देते थे.

369 नंबरों के प्रति टेस्ला का जुनून

महान वैज्ञानिक एवं आविष्कारक निकोला टेस्ला का इन नंबरों के प्रति जुनून से अधिक हद तक विश्वास होने के कारण इन नंबरों को “टेस्ला कोड ” भी कहा जाता है।

वर्तमान में दुनिया का सबसे अमीर शख़्स एलन मस्क (Elon Musk) ने निकोला टेस्ला के सम्मान में ही अपनी इलेक्ट्रिक कार को ‘टेस्ला’ नाम दिया है. कहा तो यहां तक जाता है कि एलन मस्क एवं उनकी कंपनी टेस्ला की चमत्कारिक सफलता के पीछे इन विशिष्ट नंबर ‘369’ का ही जादू है.

369 अभिव्यक्ति तकनीक ( Tesla Code 369 technique)

 

Tesla 369 code

 

369 code बहुत powerful Technique है जिसको बहुत सारे लोगो ने अपनी life में इसे use किया है और अपनी life का goal हासिल किया है। अगर आपको अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करना है तो सबसे पहले खुद पर भरोसा करना होगा और उसके बाद 369 code को अपने जीवन में इस्तेमाल करना होगा।

369 की विस्तृत जानकारी  – Tesla code 369 in details

 

आइये हम Tesla code 369 को details के साथ समझते है

न्यूमैरोलॉजी में भी 3, 6 और 9 नंबर को सर्वाधिक शक्तिशाली एवं विशिष्ट माना जाता है. इन नंबरों को यूनिवर्स से इच्छापूर्ति की कुंजी भी कहा जाता है । यदि आप 3, 6 एवं 9 का सही प्रकार से प्रयोग करना जान जाते हैं तो आपके लिए कोई भी कल्पना वास्तविकता में बदल सकती है ।

Number 3 :-

नंबर 3 Hindus religions में सबसे पवित्र माना जाता है। जैसे कि आप जानते होंगे भगवान शिव की 3 आँखे थी जो सत्य (truth) ,अंतरात्मा की आवाज(conscience )और आनन्द (happiness) को signifies करती है।

Number 6 :-

Number 6 astrology में Venus planet से जुड़ा है जो हमारे अन्दर की शक्ति के बारे में बताता है। अगर हम number 6 की शक्ति के बारे में पूरी तरह से जान गए तो इससे हमे अपने goal तक पहुँचने में काफी help मिलेगी।

Number 9 :-

कई बार हम अपने past में मिली असफलताओ को लेकर इतना डर जाते है कि हम अपनी life में ज्यादा आगे नहीं जा पाते है। Number 9 हमारे Past को हमसे अलग करने में हमारी help करता है और हमारे अन्दर की सारी Negativity को दूर करता है।

तो उम्मीद है कि अब आप 3 ,6,9 numbers की शक्तियों के बारे में जान गए होंगे। अगर हम इसको अपने life में रोज इस्तेमाल करते है तो हमे वो सब मिल सकता है जो हमारा सपना है।

 

Read also:

lo shu grid in hindi

अंक ज्योतिष और लोशु ग्रिड में मिसिंग अंकों के उपाय

मूलांक के अनुसार जानिए शुभ रंग का वाहन 

369 manifestation technique in Hindi

369 manifestation technique भी एक Law of attraction है, जिस पर चल कर आप वो सब हासिल कर सकते है जो आपको अपने जीवन में चाहिए। हम में से बहुत से लोग है जो Universe से जुड़े रहस्य को नहीं मानते है लेकिन अगर हम उन रहस्यों को जानकर अपने life में Success पा सकते है तो हमे उन Secrets को जरूर मानना चाहिए।

मान लीजिए कि आप 2 विपरीत चीज़ों की कल्पना करते हैं – जैसे प्रकाश और अंधेरा।
वे एक चुंबक के उत्तर और दक्षिण ध्रुव की तरह हो सकते हैं।

 

Tesla Code 369

 

एक तरफ 1, 2, और 4 है;
दूसरी तरफ 8, 7 और 5 है;
1, 2 और 4 को नंबर 3 नियंत्रित करता है, जबकि 8, 7 और 5 को नंबर 6 नियंत्रित करता है;

ब्रह्मांड में सब कुछ इन 2 ध्रुवीय पक्षों के बीच एक झूलता हुआ पेंडुलम है, जैसे :
1, 2, 4, 8, 7, 5, 1, 2…

अब इस पैटर्न को करीब से देखने पर पता चलता है कि

1 + 2 = 3;
2 + 4 = 6;
4 + 8 = 3;
8 + 7 = 6;
7 + 5 = 3;
5 + 1 = 6;
1 + 2 = 3…

ध्यान से देखा जाये तो यहाँ पर वास्तव में एक ही पैटर्न 3, 6, 3, 6, 3, 6 है …
अब यहां इन दो पक्षों, 3 और 6 को नंबर 9 द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

अब एक बार फिर 3 और 6 के पैटर्न को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि

3 + 6 = 9,
6 + 3 = 9,

सभी संख्याएँ 9 के बराबर हैं।

Tesla code 369 को अद्भुत नंबर क्यों कहा गया ?

0 से 9 तक की संख्याओं में 3,6 एवं 9 को विशिष्ट माना गया है । 3,6 एवं 9 अंकों को दिव्य या समस्त ब्रह्मांड की कुंजी कहा जाता है |

एक Circle 360 डिग्री का होता है।

360 = 3+6 = 9
360 का आधा  ➡ 180 = 1+8 = 9
180 का आधा  ➡ 90 = 9
90 का आधा    ➡ 45 = 4+5 =9
45 का आधा    ➡ 22.5 = 2+2+5 = 9
22.5 का आधा ➡ 11.25 = 1+1+2+5 = 9

और ऐसा आप जब तक चाहें अनंत काल तक करते रहें, हर बार टोटल 9 ही आएगा। 369 सच में अद्भुत नंबर हैं।

 

Tesla code 369

Tesla code 369 कैसे काम करता है ?

दरअसल Tesla 369 code हमारे subconscious mind को बार बार remind करवाते रहता है की आपका goal क्या है और आपको वहाँ तक कैसे पहुँचना है और अगर आप इस सफर में बीच रास्ते में भटक भी जाते है तो यही code आपको फिर से remind कर के आपको सही रास्ते पर लाने में help भी करता है।

लॉ ऑफ अट्रैक्शन ( Law of attraction ) का 17 सेकंड सिद्धांत –

अगर आप भी यह करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको वह टेक्निक सीखनी होगी जो लॉं ऑफ अट्रैक्शन के 17 सेकंड सिद्धांत और Tesla 369 code को मिलाकर बनाई गई है।

Tesla code 369 manifestation in Hindi

इस टेक्निक में 369 मैजिक नंबर की एनर्जी को जोड़कर उस लॉ ऑफ अट्रैक्शन की पावर को कई गुना बढ़ाकर आप अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं व अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।

17 second manifestation technique in hindi

लॉ ऑफ अट्रैक्शन का 17 सेकंड सिद्धांत बताता है कि आप जिस चीज को भी अपने जीवन में आकर्षित करना चाहते हैं या जो भी आप पाना चाहते हैं, उस इच्छा पर 17 सेकंड के लिए अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर दो ।

जब आप 17 सेकंड के लिए पूरे फोकस के साथ ऐसा करेंगे, तो 17 सेकंड के बाद उस विचार में इतनी ऊर्जा आ जाती है कि वह विचार आपके अन्य सभी विचारों से सबसे बड़ा होने लगता है और आपके अवचेतन मन की शक्ति उस विचार के साथ जुड़ने लगती है।

यदि आप 17 सेकंड तक उस विचार को महसूस करते हुए हर रोज इसका अभ्यास करेंगे तो धीरे-धीरे आपका वह विचार manifest होने लगता है।

कैसे Tesla code 369 इच्छा पूरी करने में हमारी help करता है ?

आपको सुबह उठते ही कोई एक इच्छा जिसे आप अपने जीवन में पूरी करना चाहते हैं उसे dairy, नोट बुक या पेपर पर लिखना है। 17 सेकेंड के लिए केवल उस इच्छा पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करते हुए उसे महसूस करना है।

 

Tesla Code 369

 

आपकी सोच में गहराई होनी चाहिए। जब आप अपनी wish लिख रहे हो उस समय ऐसा महसूस करें कि जिस wish के बारे में आप सोच रहे है वो पूरी हो गयी है और आप उस लम्हे को enjoy कर रहे है। महसूस कीजिए अपने उस सपने को या उस काम को जो आपका सपना है।

369 अभिव्यक्ति विधि कैसे करें

17 सेकंड के तीन राउंड आपको हर सुबह करने हैं और फिर उस विचार को छोड़ देना है। इस तरह आप नंबर 3 की एनर्जी को अपने manifest के साथ जोड़ देते हैं।

फिर यही काम आपको दोपहर को भी करना है लेकिन इस बार आपको ऐसा 6 बार करना है। ऐसा करते हुए इस बार आप अलग ऊर्जा को अनुभव करेंगे क्योंकि आपने इस विचार को सुबह एनर्जी देकर इसे एक्टिवेट किया था। इस तरह आप नंबर 6 की एनर्जी को अपने manifest के साथ जोड़ देते हैं।

369 अभिव्यक्ति उदाहरण – Tesla code 369 example

जब आप अपने wish को दूसरी बार लिखेंगे तो आपको अपने अन्दर की positive energy का एहसास होगा। हर बार उस विचार को गहराइयों से महसूस करना बहुत ही जरूरी है ।

फिर लास्ट राउंड में सोने से ठीक पहले यही काम आपको 9 बार करना है फिर उस सकारात्मक विचार के साथ ही सो जाना है। इस तरह आप नंबर 9 की एनर्जी को अपने manifest के साथ जोड़ देते हैं।

निकोला टेस्ला 369 विधि – Tesla code 369 method

इस तरह आप लो ऑफ अट्रैक्शन के सिद्धांत में सुबह नंबर 3 की एनर्जी को शामिल करते हैं और दिन में नंबर 6 की एनर्जी को शामिल करते हैं और रात को ठीक सोने से पहले नंबर 9 की एनर्जी को शामिल करते हैं।

ऐसा आप 21 दिन करेंगे तो आप 3 की एनर्जी को डालते हैं (2+1 = 3)।
यदि आप 33 दिन करेंगे तो आप 6 की एनर्जी को डालते हैं (3+3 = 6)।
अगर आप 45 दिन करते हैं तो आप manifest में 9 की ऊर्जा को डालते हैं (4+5 = 9) ।

इस तरह आप अपने manifest में दिव्य नंबर ( Code 369 ) की ऊर्जा को शामिल कर अपने manifest की एनर्जी को कई गुना बढ़ा देते हैं।

टेस्ला 369 लॉ ऑफ अट्रैक्शन (Tesla code 369 law of attraction)

लॉ ऑफ अट्रैक्शन से बहुत से लोगों ने अपने जीवन को बदला है। आप भी यह आजमा कर देख सकते हैं। आप भी अपने सपनों को जल्द ही अपने जीवन में आकर्षित कर अपने सपनों वाली लाइफ जी सकते हैं।
अगर आप लॉ ऑफ अट्रैक्शन में यकीन रखते हैं तो आप इसे ट्राई करें। ट्राई करने में आपको हर दिन सिर्फ 5 मिनट लगेंगे।

by Tripti Srivastava
मेरा नाम तृप्ति श्रीवास्तव है। मैं इस वेबसाइट की Verified Owner हूँ। मैं न्यूमरोलॉजिस्ट, ज्योतिषी और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ हूँ। मैंने रिसर्च करके बहुत ही आसान शब्दों में जानकारी देने की कोशिश की है। मेरा मुख्य उद्देश्य लोगों को सच्ची सलाह और मार्गदर्शन से खुशी प्रदान करना है।

2 thoughts on “Tesla code 369 – The Secret to Achieve Your Goal | निकोला टेस्ला 369 code – जो माँगो वो मिलेगा”

Leave a Comment